झारखंड में NIA की रेड, इनामी नक्सली रविंद्र गंझू के ठिकानों पर की जा रही ताबड़तोड़ छापेमारी

Wednesday, Jul 24, 2024-03:05 PM (IST)

रांची: नक्सलियों के खिलाफ केंद्र सरकार द्वारा सुरक्षा बलों के माध्यम से लगातार ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। अब एनआईए की टीम ने रांची के नक्सल प्रभावित इलाके में छापेमारी की।

मैकलुस्कीगंज और लातेहार के सीमावर्ती क्षेत्रों में रेड
मिली जानकारी के अनुसार एनआईए की टीम ने मैकलुस्कीगंज और लातेहार के सीमावर्ती क्षेत्रों में बुधवार सुबह से छापेमारी शुरू की। यह छापेमारी 15 लाख के इनामी नक्सली कमांडर रविंद्र गंझू के ठिकानों पर चल रही है। बुधवार की सुबह रविंद्र गंझू को समर्थन देने वाले और उसकी काली कमाई का निवेश करने वाले आधा दर्जन लोगों के ठिकानों पर एनआईए ने दबिश दी है।

बता दें कि रविंद्र अत्यंत खूंखार नक्सली माना जाता है। वह 55 से अधिक नक्सली हिंसा के मामलों का मुख्य अभियुक्त है। पुलिस और सरकार की अन्य एजेंसियां लगातार रविंद्र की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। कई पुलिस कर्मियों की हत्या के मामले इस पर दर्ज है।

ज्ञात हो कि पुलिस द्वारा नक्सली नेता कॉमरेड जया हेम्ब्रम समेत 3 नक्सलियों की गिरफ्तारी कर ली गई है। वहीं अब गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों ने 25 जुलाई को झारखंड-बिहार बंद की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद सप्ताह मनाने की घोषणा भी की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static