नक्सलियों ने 25 जुलाई को झारखंड-बिहार बंद का किया ऐलान, नक्सल प्रभावित इलाके में बैनर लगा सरकार को दी चेतावनी

Tuesday, Jul 23, 2024-04:05 PM (IST)

सरायकेलाः झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई चल रही है। पुलिस और सुरक्षाबलों के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अब पुलिस द्वारा नक्सली नेता कॉमरेड जया हेम्ब्रम समेत तीन नक्सलियों की गिरफ्तारी कर ली गई है। वहीं अब गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों ने 25 जुलाई को झारखंड-बिहार बंद की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद सप्ताह मनाने की घोषणा भी की है।

नक्सलियों ने लगाए पोस्टर बैनर
जानकारी के अनुसार, भाकपा माओवादी नक्सलियों ने सोमवार देर रात सरायकेला थाना के ओटार पंचायत के महाली साई और चौक समेत आसपास के क्षेत्रों में विभिन्न जगहों पर नक्सलियों ने बैनर और पोस्टर लगाकर 25 जुलाई को झारखंड-बिहार बंद की घोषणा की है।  इसके अलावा  नक्सली बुकलेट भी छोड़कर गए है। नक्सलियों द्वारा बैनर व पोस्टर लगाए जाने के बाद आसपास के क्षेत्रों में तनाव का माहौल पैदा हो गया है। नक्सलियों द्वारा बैनर पोस्टर लगाने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बैनर, पोस्टर और बुकलेट को जब्त कर लिया है।

महिला नक्सली जया सहित तीन लोगों को किया गिरफ्तार
धनबाद में कैंसर का इलाज करवा रही महिला नक्सली जया सहित तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिस कारण नक्सली रोष में है। भाकपा माओवादियों के बिहार झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के प्रवक्ता आजाद ने प्रेस रिलीज जारी कर गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए झारखंड पुलिस पर आरोप लगाए हैं कि जया को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है।

बता दें कि नक्सली हर साल 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाते हैं। इस दौरान वे पुलिस की गोलियों से अपने मारे गए साथियों को याद करते हैं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static