फीस न देने पर शिक्षा मंत्री के नातिन का स्कूल से कटा नाम, खुद पैसे लेकर पहुंचे जगरनाथ महतो

9/20/2020 11:33:01 AM

 

बोकारोः कोरोना के कारण देशव्यापी लॉकडाउन की अवधि का विद्यालय शुल्क नहीं जमा करने पर झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की नातिन का नाम विद्यालय प्रबंधन ने काट दिया है।

सूचना मिलते ही शिक्षा मंत्री ने जमा करवाई फीस
बोकारो जिले के चास स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल प्रबंधन ने विद्यालय शुल्क जमा नहीं किए जाने के कारण महतो की नातिन का नाम काट दिया। मामले की सूचना मिलने के बाद शनिवार को शिक्षा मंत्री ने अपनी नातिन के विद्यालय जाकर शुल्क जमा करवाया। कोरोना संक्रमण के बाद झारखंड के शिक्षा मंत्री ने घोषणा करते हुए कहा था कि लॉकडाउन के दौरान बंद विद्यालयों के प्रबंधन द्वारा छात्रों से किसी प्रकार का शुल्क वसूल नहीं किया जाएगा। इस पर विद्यालय प्रबंधन ने असहमति जताई थी।

शिक्षा मंत्री की नातिन का विद्यालय प्रबंधन काटा नाम
झारखंड सरकार ने पुन: कहा था कि न्यायालय के निर्देशानुसार स्कूल प्रबंधन छात्रों से सिर्फ ट्यूशन शुल्क वसूली करेगा। यदि छात्र विद्यालय शुल्क नहीं जमा कर सकें तो उसका नामांकन रद्द नहीं किया जाएगा। इसके बावजूद शिक्षा मंत्री की नातिन का नाम विद्यालय प्रबंधन काट दिया। वहीं इससे पूर्व महतो की नातिन का विद्यालय शुल्क जमा नहीं होने पर प्रबंधन ने इसकी सूचना उन्हें दी तो मंत्री ने कहा कि वह बाद में शुल्क जमा करवा देंगे। मंत्री के आश्वासन के बावजूद स्कूल प्रबंधन ने महतो की नातिन की नामांकन रद्द करते हुए पढ़ाई बाधित कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static