भीषण गर्मी में प्यास बुझाने के लिए बंदरों ने कुएं में लगाई छलांग, 40 बंदरों की डूबने से मौत

Monday, Jun 03, 2024-06:00 PM (IST)

पलामू: झारखंड में गर्मी ने कहर बरपाया हुआ है। जहां एक तरफ गर्मी के कारण अब तक डेढ़ दर्जन लोगों की मौत हो चुकी हैं और हजारों की संख्या में चमगादड़ भी मर चुके हैं तो वहीं, दूसरी तरफ अब 40 बंदरों की भी मौत की खबर सामने आ रही है।

मामला जिले के पांकी के सोरठ गांव का है। बताया जा रहा है कि प्यास बुझाने के लिए बंदर यहां आए थे, लेकिन बाहर नहीं निकल पाने से बंदरों की डूबने से मौत हो गई है। चरवाहों ने बताया कि हम जंगल में गए थे। इसी दौरान उन्हें कुछ दुर्गंध महसूस हुई। उन्होंने देखा तो पास के ही एक कुएं के अंदर पानी में बंदरों के शव पड़े थे। अनुमान लगाया जा रहा है कि बंदर प्यास बुझाने के उद्देश्य से कुएं में कूदे और बाहर नहीं निकल सके, जिससे उनकी मौत हो गई। मामले में ग्रामीणों का कहना है कि जंगलों में जलाशय सूख चुके हैं।

पलामू डीएफओ कुमार आशीष का कहना है कि विभाग के कर्मियों को मौके पर भेज दिया गया है और जांच की जा रही है। बंदरों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। वहीं वाइल्ड-लाइफ एक्सपर्ट प्रोफेसर जीएस श्रीवास्तव ने बताया कि बंदर प्यास बुझाने के लिए एक-एक करके कुएं में कूदे होंगे और एक-दूसरे को बचाने के प्रयास में सभी की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि घटना बेहद दुखद है। यह पेड़ों को काटने का नतीजा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static