हेमंत सरकार की उपलब्धियों के लिए मील का पत्थर साबित होगी मंइयां सम्मान योजना: JMM

Friday, Sep 06, 2024-03:07 PM (IST)

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने संवाददाता सम्मेलन कर सरकार के द्वारा चलाए जा रही मुख्यमंत्री मइया सम्मान योजना की सराहना की।

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि मुख्यमंत्री मंइयां सम्मान योजना से लाखों लाभार्थी महिलाएं सम्मानित हुई। उस दायरे को और बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि अब 18 वर्ष से 21 वर्ष की बेटियां है वो भी इस योजना से लाभान्वित होगी क्योंकि 18 साल के बाद महिलाएं जो होती है वह परिपक्व हो जाती है। एक ऐतिहासिक सोच और ऐतिहासिक निर्णय देश में महिलाओं के जन्म से ही सामाजिक सुरक्षा प्रदान करती है। ये योजना राज्य सरकार की उपलब्धियों के लिए मील का पत्थर साबित होगी। पार्टी ने सोचा भी नहीं था कि इस योजना का स्वागत लोग इस तरह, इतनी ऊर्जा के साथ करेंगे। भट्टाचार्य ने कहा कि सरकार की इस लोकप्रिय योजना से बीजेपी पूरी तरह से बौखला गयी है। किसी भी योजना को लेकर गलतफहमी और भ्रम की स्थिति पैदा करने बीजेपी की पुरानी योजना रही है।

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि राज्य सरकार पढ़ाई के दौरान सावित्रीबाई फुले योजना के तहत लाभ पहुंचाने का काम करती है। पढ़ाई के बाद यह सामाजिक सुरक्षा कवच है। वही उत्पाद सिपाही दौड़ में अभ्यर्थियों की मौत मामले को लेकर उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन का दुष्प्रभाव के कारण यह घटनाएं घटी है। पोस्ट कोविड के बाद जो लोग वैक्सीन लिए थे उनके साथ ऐसी स्थिति हो रही है। वही बीजेपी के द्वारा आरोप लगाया गया है कि झारखंड में वाइफ हस्बैंड की सरकार चल रही है इस पर भट्टाचार्य ने कहा कि लोग घर तोड़ने वाले सीनियर और इंटरटेनमेंट चैनल ज्यादा देखते हैं इसलिए लोग इस तरह का बयानबाजी करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static