झारखंड के 24 जिलों में गरीब बच्चों के लिए स्कूल खोलेगा श्रम विभाग: CM हेमंत

Tuesday, Oct 01, 2024-04:23 PM (IST)

धनबाद: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य का श्रम विभाग अगले साल से 24 जिलों में गरीब बच्चों के लिए स्कूल खोलने पर काम शुरू करेगा। सोरेन ने धनबाद जिले में एक सरकारी समारोह को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि झारखंड में मॉडल स्कूलों की संख्या वर्तमान 80 से बढ़ाकर 5,000 की जाएगी ताकि गरीब बच्चे निजी स्कूलों के छात्रों के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकें।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने विभिन्न राष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय कंपनियों में भर्ती हुए लगभग 36,996 युवाओं को नौकरी का प्रस्ताव पत्र वितरित किया। सोरेन ने धनबाद जिले के लिए लगभग 178.12 करोड़ रुपये की 217 परियोजनाओं का अनावरण किया। सोरेन ने कहा, "युवाओं को श्रम विभाग के माध्यम से रोजगार मिलने से पहले विभिन्न स्कूलों से शिक्षा प्राप्त करनी होती है, लेकिन अब 24 जिलों में 'श्रम आवासीय विद्यालय' (विभाग के आवासीय विद्यालय) खोले जाएंगे। गरीब बच्चों को वहां मुफ्त में पढ़ाई करने का मौका मिलेगा। हम अगले साल से इस परियोजना पर काम करना शुरू कर देंगे।"

वहीं नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले युवाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा, आप सभी को श्रम विभाग के सरकारी प्रशिक्षण केंद्रों में प्रशिक्षित किया गया है और आपको अपने कौशल के अनुसार नौकरी मिली है, लेकिन आपकी दौड़ यहीं नहीं रुकनी चाहिए। आप अपना भविष्य और उज्ज्वल कर सकते हैं। यह आप पर और आपके लक्ष्यों पर निर्भर करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static