शहीद हवलदार चौहान हेम्ब्रम के परिजनों से मिले हिमंत बिस्वा, हेमंत सरकार पर लगाए आरोप; बाबूलाल मरांडी भी रहे मौजूद

Sunday, Aug 18, 2024-10:39 AM (IST)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव सह प्रभारी और असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा बीते शनिवार को गिरिडीह के बेंगाबाद के बिजनेस शरण गांव पहुंचे जहां वे मृतक हवलदार चौहान हेंब्रम के परिजनों से मिले। उन्होंने मृतक हवलदार के परिजनों से मिलकर ढाढ़स बंधाया और हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया। इनके साथ झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, गिरिडीह जिला अध्यक्ष महादेव दुबे एवं पूर्व विधायक निर्भय शाहाबादी भाजपा नेता मुकेश जालान सिकंदर हेंब्रम रंजीत मरांडी शिवपूजन राम समेत कई भाजपा के नेता कार्यकर्ता मौजूद थे।
 
बिस्वा ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया एवं हेमंत सोरेन सरकार पर जमकर बरसते हुए कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार नाम की केवल आदिवासी की हितेषी कहलाती है परंतु जब आदिवासियों पर कहर टूटता है तो हेमंत सोरेन की सरकार व हेमंत सोरेन खुद मुक दर्शक बनकर तमाशा देखते है जिसका जीता जागता उदाहरण बेंगाबाद की है। उन्होंने बताया कि सरकार का कोई भी प्रतिनिधि इस आदिवासी परिवार से मिलने तक नहीं आया और न ही किसी भी प्रकार का इस परिवार को सरकार से आश्वासन व सहायता मिला। उन्होंने झारखंड पुलिस पर भी सवालिया निशान उठाया है। साथ ही साथ कहा है कि इस आदिवासी परिवार को जल्द से जल्द सरकार इंसाफ दिलाएं। उन्होंने हेमंत सोरेन सरकार को सलाह देते हुए कहा कि इस दुखद घड़ी में कोई राजनीति न करते हुए इस परिवार को हर संभव मदद किया जाए एवं अपराधी को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा खासकर फांसी की सजा दी जाए।
 
बताते चलें कि बीते 11 अगस्त को हजारीबाग स्थित जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा में उम्र कैद की सजा काट रहा कैदी सुरक्षा में तैनात हवलदार की हत्या कर फरार हो गया। तबीयत खराब होने के बाद शाहिद अंसारी को शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान शाहिद अंसारी ने सुरक्षा में तैनात हवलदार चौहान हेंब्रम की लोहे की रॉड से सिर पर वार कर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देकर आरोपी अस्पताल से फरार हो गया। वहीं, 1 सप्ताह बीत जाने के बाद भी फरार अपराधी अभी तक पुलिस के गिरफ्त से बाहर है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static