Hemant Soren''s Birthday: जन्मदिन पर शिबू सोरेन के आवास पहुंचे CM हेमंत, पिता के पैर छूकर लिया आर्शीवाद

Saturday, Aug 10, 2024-04:45 PM (IST)

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज 49 वर्ष के हो गए हैं। उनके जन्मदिन पर सीएम आवास के बाहर कार्यकर्ताओं की भीड़ लगी है। सीएम आवास को गुब्बारों से सजाया गया है।

दूर-दूर से नेता कार्यकर्ता मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बधाई और शुभकामनाएं देने पहुंच रहे हैं। झामुमो कार्यकर्ता सीएम आवास में 49 पाउंड का केक काटेंगे। वहीं, सीएम हेमंत अपने जन्मदिन पर मोरहाबादी स्थित पिता शिबू सोरेन के आवास पहुंचे और पांव छूकर उनका आशीर्वाद लिया। सीएम हेमंत ने सोशल मीडिया पर भी इसकी जानकारी दी। उन्होंने पल्टेफाॅर्म एक्स पर पोस्ट डालकर कहा कि आज अपने जन्मदिवस के अवसर पर सर्वप्रथम अपने पिता दिशोम गुरु शिबू सोरेन का आशीर्वाद लिया।
 
बता दें कि हेमंत सोरेन का जन्‍म 10 अगस्त, 1975 को झारखंड के रामगढ़ जिले के नेमरा गांव में हुआ था। उन्‍होंने बीआईटी मेसरा से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। हालांकि, बीच में ही पढ़ाई छोड़कर वह राजनीति से जुड़ गए थे। शुरुआत में राजनीति‍ की गलियारों में उनकी क्षमता को लेकर बातें होती रहती थीं, लेकिन 2019 के विधानसभा चुनाव में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर उन्‍होंने साबित कर दिया कि वह भी किसी से कम नहीं हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static