डीपी ज्वेलर्स लूट कांड मामले में हेलमेट गिरोह का पर्दाफाश, 8 आरोपी गिरफ्तार

7/10/2024 2:45:24 PM

रांचीः डीपी ज्वेलर्स दुकान में हुए लूट कांड मामले में रांची पुलिस ने हेलमेट गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में 8 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के दौरान अपराधियों के पास से 8.500 किलो चांदी, 420 ग्राम सोना, 91 हजार नगद,  दो पिस्टल, 24 कारतूस बरामद हुए है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इस गिरोह की रांची के बाद ओडिशा के बालासोर स्थित एस आर ज्वेलर्स में घटना को अंजाम देने की योजना थी।

गिरफ्तार अपराधियों में 7 पलामू और एक गढ़वा जिले का रहने वाला है जिसमें पलामू निवासी विकास उर्फ विक्की कुमार, शशि भूषण प्रसाद उर्फ पिंटू, विवेक कुमार, पंकज कुमार शर्मा, अभिरंजन कुमार सिंह,सूरज कुमार विश्वकर्मा, रितेश वर्मा और गढ़वा निवासी मुकेश कुमार शामिल है। इन आरोपियों की गिरफ्तारी में शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे से पुलिस को काफी मदद मिली।

एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि इस गिरोह को जेवर दुकान में लूटपाट करने के लिए रायपुर जेल में बंद कैदी सुबोध कुमार सिंह ने ट्रेनिंग दी थी। जेवर दुकान में लूटपाट करने के लिए लगभग 1 महीने से योजना बनाई जा रही थी। 

गौरतलब है कि 28 जून को राजधानी रांची में बिरसा चौक स्थित डीपी ज्वेलर्स की दुकान में दिनदहाड़े लूट कांड की घटना को अंजाम दिया गया था। इन शातिर आरोपियों ने वारदात करते हुए हेलमेट पहन रखा था। इस लूटपाट के दौरान ज्वेलर्स दुकान के संचालक को भी आरोपियों ने गोली मारकर घायल कर दिया था। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी बाइक से फरार हो गए थे। 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static