धनबाद के सब्जी मार्केट में आग ने दिखाया तांडव, 25 दुकानें जलकर राख...लाखों का हुआ नुकसान

11/27/2022 1:03:18 PM

धनबाद: झारखंड के धनबाद जिले में भीषण आग लग गई, जिसमें 25 दुकानें जलकर राख हो गई है। आग इतनी भयानक थी कि पूरा इलाका काले धुवे के गुब्बार से काला हो गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद 1 घंटे में आग पर काबू पाया। हालांकि जब तक सभी दुकानें जलकर राख हो गई थी। वहीं, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

2 दर्जन से अधिक दुकानें जलकर हुई राख
मामला जिले के सरायढेला थाना क्षेत्र अंतर्गत स्टील गेट के पास सब्जी मार्केट का है। यहां शुक्रवार की देर रात अचानक भीषण आग लग गई। भीषण आग में 2 दर्जन से अधिक दुकानें जलकर राख हो गई। आग की लपटें इतनी ज्यादा थी कि लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई। वहां मौजूद लोगों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वह आग पर काबू नहीं पा सके।

आग लगने से हुआ लाखों का नुकसान
मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड ने 1 घंटे बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है। आगजनी में सब्जी दुकान, होटल, किताब दुकान, जूता चप्पल दुकान, कई गुमटी चपेट में आई हैं। वहीं, भीषण आग को देख कर लोग दहशत में आ गए थे। स्थानीय लोगों को मानना है कि रात में इस इलाके में शराबियों का अड्डा होता है संभव है किसी ने माचिस की तिल्ली जलती छोड़ दी है, जिससे यह आग फैल गई है।

लोग कर रहे हैं सरकार से मुआवजे की मांग
स्थानीय लोगों का कहना है कि यह आग एक साजिश के तहत लगाई गई है। इससे पहले भी होली के दिन यहां आग लगी थी। देर रात लगी आग में 25 से अधिक दुकान चपेट में आई है। दुकानदारों को सरकार से मुआवजा देने की मांग वह करते है। इससे पहले जब आग लगी थी तो उस समय मुआवजा देने की बात कही गई थी, जो बाद में नहीं दिया गया। वहीं, इस इलाके में लंबे समय से सब्जी की दुकान लगाने वाले दुकानदार विनोद ने कहा कि इस छोटी दुकान से हमारा परिवार चलता है। अब दुकान जल जाने के बाद काफी परेशानी होगी, परिवार चलाने में दिक्कत होगी। सरकार हमारी परेशानी समझें और हमारी मदद करे। हम छोटा व्यापार करने वाले लोग हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

Recommended News

static