रांची के बाहरी इलाके में सुरक्षाबलों और टीएसपीसी उग्रवादियों के बीच मुठभेड़

1/30/2023 3:42:48 PM

रांची: झारखंड की राजधानी रांची के बाहरी इलाके में सुरक्षाबलों और प्रतिबंधित संगठन तृतीय-सम्मेलन प्रस्तुति समिति (टीएसपीसी) के उग्रवादियों के बीच बीते रविवार रात भीषण मुठभेड़ हुई। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रांची के बुडमू प्रखंड के सुमो जंगल में रविवार रात 8 बजे के आसपास उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई, जब सुरक्षाबल तलाशी अभियान पर थे।

“दोनों तरफ से करीब 50 राउंड गोलियां चलीं"
अधिकारी के मुताबिक, सुरक्षाबल जैसे ही इलाके में पहुंचे टीएसपीसी के उग्रवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) किशोर कौशल ने बताया, “दोनों तरफ से करीब 50 राउंड गोलियां चलीं। बाद में उग्रवादी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। हमने घटनास्थल से 777 आईएनएसयूएस गोलियां, 7 वॉकी-टॉकी और 8 वॉकी-टॉकी चार्जर बरामद किए हैं।” कौशल ने बताया कि मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है और झारखंड जैगुआर की एक टीम को इलाके में तलाशी अभियान चलाने के लिए रवाना किया गया है।

"SSP ने एक टीम गठित की और उसे उग्रवादियों की तलाश के लिए भेजा"
पुलिस के मुताबिक, जिले के एसएसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि टीएसपीसी के एरिया कमांडर विक्रम गांझू की टीम इलाके में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए वहां डेरा डाले हुए है। पुलिस ने बताया कि सूचना पर एसएसपी ने एक टीम गठित की और उसे उग्रवादियों की तलाश के लिए भेजा। बता दें कि इससे पहले, 23 जनवरी की रात को जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) से अलग हुए प्रतिबंधित समूह पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) का एक एरिया कमांडर मारा गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static