सिमडेगा: एक सप्ताह पहले हुई शिक्षक हत्याकांड में 8 आरोपी गिरफ्तार

4/21/2021 4:13:46 PM

 

सिमडेगाः झारखंउ में सिमडेगा जिले के कुरडेग थाना क्षेत्र में करीब एक सप्ताह पहले शिक्षक की हुई हत्या के मामले में आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक डॉ. शम्स तब्रेज ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पांच लाख रुपए रंगदारी नहीं देने के कारण अपराधियों ने पारा शिक्षक की हत्या की थी।

तब्रेज ने बताया कि 15 अप्रैल की रात करीब साढ़े 9 बजे जेवियर लाकड़ा के घर पहुंचे और उसे घर के बाहर आवाज देकर बुलाया। जब वे बाहर आए तो अपराधियों ने उनसे रुपए रंगदारी की मांग की। जब उन्होंने रुपए देने से इनकार किया था तो अपराधियों ने शिक्षक जेवियर के पीठ पर दो गोली मार दी जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। डॉ. तब्रेज ने बताया कि घटना में शामिल आठ में से तीन अपराधी पड़ोसी राज्य ओड़िशा के रहने वाले हैं। गिरफ्तार अपराधियों में ओड़िशा के तलसेरा डांड़पानी निवासी कुणाल कुजूर उर्फ कुन्नू, सुधीर कुजूर, रोहित किस्पोट्टा, ठेठईटांगर के बेन्डोपानी निवासी दिलवर प्रधान उर्फ पांडेय, कुरडेग भलमण्डा निवासी हेमन्त कुजूर, कोलेबिरा के बेसराजरा निवासी रूपेश प्रधान, ठेठईटांगर के आवराबहार निवासी दुबराज लकड़ा और कोलेबिरा के दुरीलारी निवासी संदीप केरकेट्टा शामिल हैं। सभी को विभिन्न जगहों से गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि गिरफ्तार किया गया कुणाल लूट कांड में ओड़िसा में जेल जा चुका है। उन्होंने कहा कि हत्याकांड का अनुसंधान जारी रहा है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी हो सकती है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से चार देशी कट्ठा और पिस्तौल, कुछ कारतूस, तीन मोटरसाइकिल, सात मोबाईल, दो पिट्ठू समेत अन्य सामान मिले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static