सुशी आउटसोर्सिंग कंपनी के हैवी ब्लास्टिंग से मस्जिद पट्टी बस्ती के कई घरों में आई दरारें, बाल-बाल बचे लोग

3/18/2024 4:20:14 PM

Dhanbad: धनबाद (Dhanbad) बीसीसीएल अंतर्गत संचालित आउटसोर्सिंग कम्पनियां डीजीएमएस के नियमों की खुलकर अनदेखी कर कोयला उत्पादन के काम में लगी हुई है। आबादी वाले क्षेत्र से महज 30 से 50 मीटर दूरी पर हैवी ब्लास्टिंग तक कर दे रहे है जो कम्पनी नजदीक आबादी के लिए हमेशा खतरा उतपन्न कर रही है। वहीं जिला प्रशासन, बीसीसीएल, आउटसोर्सिंग प्रबंधन खतरे में रह रहे हजारों आबादी को सुरक्षित पुनर्वास को लेकर गम्भीरता नहीं दिखा रहे जो बड़े हादसे को निमंत्रण दे रही है।

ताजा मामला बीसीसीएल लोदना एरिया अंतर्गत संचालित सुशी आउटसोर्सिंग कम्पनी का है। सुशी आउटसोर्सिंग कम्पनी ने अपने परियोजना में हैवी ब्लास्टिंग रविवार रात में कर दी, जिससे परियोजना नजदीक महज 30 से 50 मीटर दूर बरारी बाजार मस्जिद पट्टी बस्ती में कई घरों में दरार पड़ गई है। मस्जिद पट्टी बस्ती के रहने वाले हाजरा खातून की छत आउटसोर्सिंग कम्पनी द्वारा हैवी ब्लास्टिंग के कारण गिर गई। घटना में एक तरफ छत गिरने वाले घर के सदस्य बाल- बाल बचे जबकि बस्ती के दर्जनों लोग भी घायल होने से बच गए।

घटना से आक्रोशित होकर बस्ती के लोगो ने महाप्रबंधक के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया है। ग्रामीणों ने आउटसोसिग का काम रोक दिया। सुरक्षा का पुखता इंतज़ाम नहीं होने तक कम्पनी को बाधित रखने की बात कही। ग्रामीणों ने कहा कि बरारी में 25 हजार की आबादी हैं, जिसमें कई मंदिर, मस्जिद, मदरसों, स्कूलों में बच्चों को शिक्षा दिया जाता हैं। कभी भी अप्रिय घटना हो सकती है। सुशी आउट सोसिग कंपनी डीजीएमएस के नियमों को ताक पर रख कर हैवी ब्लास्टिंग किया जा रहा है। 2 दिन पूर्व से ही घरों पर पत्थर गिर रहा है। जिसकी जानकारी लोदना एरिया महाप्रबंधक को दिया गया परन्तु कोई भी कार्रवाई नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हैवी ब्लास्टिंग के कारण सभी लोग दहशत में रहते है। जब तक ग्रामीणों को सुरक्षा की गारंटी नहीं दिया जाएगा तब तक काम बंद रहेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static