उपायुक्त राजेश्वरी बी बोली- दुमका में रवाना हुई चलंत कोरोना टीका एक्सप्रेस

6/9/2021 3:35:10 PM

 

दुमकाः झारखंड में दुमका जिले में कोरोना टीकाकरण अभियान में तेजी लाने और लोगों को उनके घर के समीप टीका उपलब्ध कराने की सुविधा मुहैया कराने के उद्देश्य से मंगलवार को चलंत टीका एक्सप्रेस सेवा शुरू की गई। उपायुक्त राजेश्वरी बी ने मंगलवार को समाहरणालय परिसर में मोबाइल वैक्सीनेशन वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि मोबाइल वैक्सिनेशन वाहन के माध्यम से शहरी क्षेत्र में 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की पूरी तरह से रोकथाम के लिए टीकाकरण को गति प्रदान करना अति आवश्यक है, ताकि कोरोना महामारी को रोका जा सके। इसी उद्देश्य से जिले में चलंत टीका एक्सप्रेस नाम के मोबाइल वैक्सिनेशन वाहन सेवा की शुरुआत की गई है। राजेश्वरी ने कहा कि अब लोग अपने घर में रहकर ही आसानी से टीका लगवा सकेंगे। इस मोबाइल वैक्सीनेशन वाहन का रूट चार्ट भी तैयार कर लिया गया है।

रूट चार्ट के अनुसार ही वाहन जिले के शहरी क्षेत्र के सभी वाडर में जाकर चयनित स्थल पर लोगों का टीकाकरण करेंगे। वैक्सीन वाहन के लिए अलग से स्वास्थ्य कर्मियों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है। उपायुक्त ने कहा कि वैक्सीन वाहन को हरी झंडी दिखाने के बाद उपायुक्त ने सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील करते हुए वैक्सीन लगवाएंगे, कोरोना को मिलकर हराएंगे का नारा दिया और इस सुविधा का लाभ लेकर देश, राज्य और दुमका जिले में पूरी तरह कोराना को हराने का आह्वान किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static