विक्रमशिला एक्सप्रेस को दुमका से चलाने की उठी मांग, BJP सांसद ने रेलवे बोर्ड को लिखा पत्र

7/17/2020 1:14:33 PM

दुमकाः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और झारखंड में दुमका से सांसद सुनील सोरेन ने रेलवे बोर्ड से भागलपुर-आनंद विहार विक्रमशिला एक्सप्रेस को दुमका से चलाने की मांग की है।

सुनील सोरेन ने गुरुवार को पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक को पत्र भेजकर भागलपुर-आनंद विहार विक्रमशिला एक्सप्रेस को झारखंड की उपराजधानी दुमका से चलाने की मांग की है। उन्होंने पत्र में कहा है कि विक्रमशिला एक्सप्रेस भागलपुर में लगभग 22 घंटे खड़े रहती है। यदि इस ट्रेन का विस्तार दुमक तक कर दिया जाए तो इससे संथालपरगना के पाकुड़, साहेबगंज एवं जामताड़ा जिले के रेल यात्रियों को नई दिल्ली तक के लिए सीधी ट्रेन की सुविधा मिल जाएगी। यह रेलवे के लिए भी काफी लाभकारी रहेगा और अतिरिक्त राजस्व की प्राप्ति होगी।

सांसद ने आगे लिखा है कि दुमका से इस ट्रेन के खुलने से संथालपरगना के रेल यात्रियों को पटना, इलाहाबाद, कानपुर, नई दिल्ली जैसे स्थानों की यात्रा करने में सुविधा होगी। इस ट्रेन को चलाने में रेलवे को कोई अतिरिक्त संसाधन ही नहीं लगाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि भागलपुर से दुमका की दूरी 120 किलोमीटर है और दुमका रेलवे के मानचित्र में अत्यंत पिछड़ा हुआ है। इस रेल सेवा के शुरू होने से रेलवे को काफी लाभ मिलेगा। सोरेन ने रेल बोर्ड से इस पर गंभीरतापूर्वक विचार कर अविलंब इस ट्रेन का परिचालन करने की दिशा में आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static