गैस लीक होने के कारण फटा सिलेंडर, 4 साल के मासूम की मौत, परिवार के कई सदस्य झुलसे

2/27/2023 12:35:20 PM

खूंटी: झारखंड के खूंटी जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां एक घर में गैस लीक होने के कारण आग लग गई, जिससे एक ही परिवार के कई लोग बुरी तरह झुलस गए, जिसमें एक मासूम की मौत हो गई है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

तेज आवाज के साथ फटा सिलेंडर 
मामला जिले के महादेव टोली का है। बताया जा रहा है कि सिकंदर लाल रनिया नामक शख्स अपनी पत्नी और 2 बच्चों के साथ पिछले कुछ सालों से यहां किराए के मकान में रह रहा था। वह परिवार के साथ अपने गांव रनिया गया हुआ था। बीते रविवार शाम लगभग 5:30 बजे वह अपने परिवार व अन्य रिश्तेदारों के साथ खूंटी स्थित अपने आवास पहुंचा। इस दौरान उसकी पत्नी नीलू देवी रसोई में जाकर चाय बनाने के लिए माचिस जलाने लगी तो तेज आवाज के साथ सिलेंडर फट गया, जिससे नीलम और उसके दोनों बच्चे आग की चपेट में आ गए।

4 साल के मासूम की मौत
सिकंदर और ससुर सुरेश लाल तुरंत उन्हें बचाने दौड़े, लेकिन वे भी आग की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए। जैसे-तैसे कर स्थानीय लोगों ने आग की तेज लपट में फंसे परिवार को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया जहां 4 साल शुभम की मौत हो गई जबकि गंभीर रूप से घायल सिकंदर लाल, नीलू देवी, 6 वर्षीय भाई सुमित लाल और नाना सुरेश लाल को रिम्स रांची रेफर कर दिया गया है। वहीं, आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई, लेकिन बताया जा रहा है कि संकरी सड़क के कारण दमकल वहां तक नहीं पहुंच पाया। इसके बाद मोहल्ले वालों ने ही कड़ी मशक्कत के साथ आग को बुझाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static