कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने मॉब लिंचिंग विधेयक को पारित करवाने के लिए सौंपा ज्ञापन

1/3/2023 2:23:20 PM

 

रांचीः झारखंड में कांग्रेस विधायक दल के नेता और ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के आवास में झारखंड प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें मॉब लिंचिंग विधेयक को पारित करवाने के लिए ज्ञापन सौंपा।

कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने 2021 में मॉब लिंचिंग पर विधानसभा से विधेयक पारित कर राज्यपाल के पास स्वीकृति के लिए भेजा, जो एक स्वागतयोग्य कदम था। लेकिन राज्यपाल ने कुछ आपत्ति कर विधेयक को वापस कर दिया। एक साल से अधिक समय बीत जाने के बाद भी महागठबंधन की सरकार दोबारा विधेयक को पारित करने के दिशा में कोई सकारात्मक पहल नहीं कर रही है, यह चिन्ता का विषय है, जबकि सर्वोच्च न्यायालय का भी स्पष्ट निर्देश है कि राज्य सरकार मॉब लिंचिंग के विरुद्ध कानून बनाने को स्वतंत्र है।

अनवर ने आलम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर से आग्रह किया है कि मुख्यमंत्री से समन्वय स्थापित कर विधेयक को दोबारा से राज्यपाल के पास स्वीकृति के लिए भेजने का प्रयास करें उन्होंने आगे कहा कि झारखंड में अब तक 50 से अधिक लोगों की हत्या हुई है और इन हत्यों में सभी समुदाय के लोगों लोग शामिल हैं। ज्ञापन सौंपने वाले में झारखंड के 15 जिलों के प्रतिनिधि उपस्थित हुए साथ ही झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की व जलेश्वर महतो विशेष रूप से शामिल थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static