झारखंड में आज कैबिनेट की बैठक, मंईयां सम्मान योजना की राशि बढ़ाने का फैसला ले सकते हैं CM हेमंत

Monday, Oct 14, 2024-11:13 AM (IST)

रांची: आज यानी सोमवार को झारखंड मंत्रालय में सीएम हेमंत सोरेन के नेतृत्व में कैबिनेट की बैठक होगी। जानकारी के मुताबिक कैबिनेट की बैठक में हेमंत सरकार कई प्रस्तावों पर अपनी मुहर लगाएगी।

बताया जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक में हेमंत सरकार मंईयां सम्मान योजना की राशि 1000 रुपये से बढ़ाकर हर माह 2500 रुपये करने वाली है। आज होने वाली बैठक में इससे संबंधित प्रस्ताव पर मुहर लगने की संभावना है। इस प्रस्ताव पर मुहर लगते ही मंईयां सम्मान योजना के तहत निबंधित 53 लाख महिलाओं को हर साल 30 हजार रुपये मिलने लगेंगे। 2500 राशि पांचवी किस्त के रूप में महिलाओं को मिलेंगे।

गौरतलब है कि भाजपा ने गोगो दीदी योजना के तहत हर माह 2100 रुपये देने की बात कही है। इसके जवाब में झामुमो ने प्रतिमाह 2500 रुपये देने की बात कही है। इसे लेकर चुनाव आयोग को पत्र लिख कर झामुमो ने झामुमो सम्मान योजना का फॉर्म भरवाने के लिए अनुमति मांगी थी। वहीं, अब तक सीएम हेमंत सोरेन महिलाओं के खाते में 3 किस्त जारी कर चुके हैं। मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना की चौथी किस्त छठ के मौके पर जारी होगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसे महिलाओं के सशक्तिकरण से जोड़ा है। उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत खुशी है कि उनकी सरकार ने 51 लाख बहनों के खातों में मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना की तीसरी किस्त जमा की है। अगर मंईयां सम्मान योजना की राशि 1000 रुपये से बढ़कर 2500 रुपये हो जाती है तो यह उक्त राशि दिसंबर में पांचवी किस्त के रूप में मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static