बच्चों को बांटी जा रही थी धर्म परिवर्तन की किताबें, ग्रामीणों ने थाने में दी सूचना; पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

6/8/2023 7:05:46 PM

Chaibasa: झारखंड के चाईबासा जिले से धर्मांतरण का मामला सामने आया है जहां शिक्षा के नाम पर बच्चों को धर्म परिवर्तन की पुस्तकें बांटी जा रही थी। इसकी भनक जब ग्रामीणों को लगी तो उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी।

बच्चों को दी गई धर्म परिवर्तन की किताबें
मामला जिले के चक्रधरपुर का है। बताया जा रहा है कि 3 युवतियां, 1 व्यक्ति गांव में शिक्षा का प्रचार करने के नाम पर आते थे। इन लोगों ने गांव के बच्चों के बीच पेंसिल, पेन, कॉपी वितरित की। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि हम बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देंगे, जिसे लेकर ग्रामीण राजी हो गए थे। इसके बाद देवगांव नीचे टोला के कोलसाई में तीनों आरोपी गांव के बच्चों को पढ़ाते थे। इसी बीच बीते बुधवार शाम को ग्रामीणों ने देखा कि बच्चों को धार्मिक किताब दी गई है, जिसमें बच्चों को चित्रांकन मेरा सच्चा आदर्श नामक पुस्तक भी है। उस पुस्तक में धर्म परिवर्तन के संबंध में कई बिंदुओं में चर्चा है। इन चित्रों पर बच्चों द्वारा रंगभराया जा रहा है। ग्रामीणों ने इस पर आपत्ति दर्ज की। इसकी जानकारी चक्रधरपुर थाना को दी गई।

पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार
गांव वालों ने पुलिस को बताया कि कुछ युवक-युवती गांव में आकर बच्चों को दूसरे धर्म की किताबें पढ़ा कर धर्म परिवर्तन कराना चाहते हैं। वहीं, पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static