बाबूलाल मरांडी बोले- साहेबगंज महिला थाना प्रभारी मौत मामले की हो CBI जांच

5/5/2021 1:27:12 PM

 

रांचीः झारखंड के साहेबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने मौत को मर्डर मिस्ट्री करार देते हुए सीबीआई से जांच कराने एवं वशेष मेडिकल समिति गठित कर शव का पोस्टमार्टम कराने की मांग राज्य सरकार से किया है।

मरांडी ने मंगलवार को कहा कि रूपा तिर्की तेज महिला पुलिस अधिकारी थी। मौत के बाद जिस प्रकार से परिजनों ने आरोप लगाया है वह संदेहास्पद मौत की श्रेणी में आता है। उन्होंने कहा कि मृत महिला कि मां के द्वारा दिए गए आवेदन मामले की गंभीरता को समझने के लिए पर्याप्त एवं यथेष्ट है। मामला बेहद संवेदनशील है। आरोप ऐसे प्रभावशाली व्यक्ति पर है जो इस सरकार में पहले से ही बदनाम एवं कुख्यात रहा है। जो मामले को रफादफा करवाने का प्रयास कर सकता है और सारे सबूत मिटवा सकता है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उक्त परिस्थितियों में सर्वप्रथम मृत महिला दारोग़ा के लाश का पोस्टमार्टम मेडिकल कालेज के वरीय डाक्टरों की टीम बनाकर करवाई जाए। साथ ही कहा कि साहिबगंज पुलिस पर आरोपी का इतना दबदबा है कि वहां की पुलिस इसकी निष्पक्ष जांच कर ही नहीं सकती। उन्होंने कहा कि आदिवासी होनहार दारोग़ा युवती के कथित हत्या मामले की जांच बिना विलम्ब सीबीआई को सुपुर्द कर देना चाहिए। वहां की पुलिस अभियुक्तों को बचाने के लिए सबूतों को नष्ट करा सकती है।

भाजपा नेता ने आगे कहा कि लड़की के परिजन लगातार कुछ खास पुलिसकर्मी और सफेदपोश के द्वारा टॉर्चर करने का आरोप लगाया है यह आरोप काफी संवेदनशील है। ऐसे मामले पर सरकार को यथाशीघ्र कार्रवाई करते हुए सीबीआई को जांच सौंपना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static