बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय कुमार ने की बाबा सिद्दीकी के मर्डर की उच्चस्तरीय जांच की मांग

Sunday, Oct 13, 2024-06:16 PM (IST)

जमशेदपुर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय कुमार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में हुई हत्या की उच्च-स्तरीय जांच की मांग करते हुए कहा कि यह घटना महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर सवाल पैदा करती है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की कार्यकारी समिति के सदस्य कुमार ने कहा, ‘‘कुछ दिन पहले, जब मैं मैंगलोर में एक कार्यक्रम में उनसे मिला था तो उन्होंने अपनी जान को खतरे जैसी कोई बात नहीं बताई थी। सच्चाई का पता लगाने के लिए उच्च-स्तरीय जांच का आदेश दिया जाना चाहिए।'' उन्होंने बताया कि सिद्दीकी एक मिलनसार और लोकप्रिय नेता थे, जो जनता के बीच रहते थे।

ओडिशा, तमिलनाडु और पुडुचेरी के एआईसीसी प्रभारी कुमार ने कहा, ‘‘उनकी हत्या राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल खड़े करती है। महाराष्ट्र में आम आदमी तो छोड़िए, पूर्व मंत्री भी सुरक्षित नहीं हैं।'' कुमार ने एक बयान में कहा कि महाराष्ट्र में जल्द ही विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं, लेकिन सिद्दीकी की हत्या के बाद ‘‘वहां असुरक्षा और भय का माहौल है।'' कांग्रेस नेता ने चुनावों के मद्देनजर भय का माहौल पैदा करने के लिए एक साजिश की ओर भी इशारा किया।

बता दें कि 66 वर्षीय सिद्दीकी को बीते शनिवार रात को मुंबई में बांद्रा इलाके के खेर नगर में उनके विधायक पुत्र जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर 3 लोगों ने गोली मार दी। उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। छात्र जीवन से ही कांग्रेस का सदस्य रहे सिद्दीकी इस साल फरवरी में अजित पवार-नीत राकांपा में शामिल हो गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static