राजभवन घेरने जा रहे सहायक पुलिसकर्मियों को मोरहाबादी में ही रोका गया, बोले- CM हेमंत तक अपनी बात पहुंचानी है

Monday, Jul 15, 2024-02:43 PM (IST)

रांची: झारखंड के रांची के मोरहाबादी मैदान में आंदोलन कर रहे सहायक पुलिसकर्मी आज यानी शनिवार को राजभवन का घेराव करने जा रहे थे, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उनको मोरहाबादी मैदान में रोक दिया।

इस दौरान सहायक पुलिसकर्मी ने कहा कि वह राजभवन तक जरूर पहुंचेंगे और मुख्यमंत्री तक अपनी बात पहुंचाएंगे। सहायक पुलिसकर्मियों की मानदेय बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि पिछले 7 साल से जो सिर्फ 10 हजार रुपये उन्हें मिलता है उसमें बढ़ोतरी हो। साथ ही 8 सूत्री जो मांग है उस पर सरकार विचार करे और जल्द से जल्द उसे माने। वहीं, पुलिस ने मोरहाबादी के पास बैरिकेडिंग लगाकर उन्हें रोक दिया है। मोरहाबादी मैदान के पास वाटर कैनन लगाकर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

बता दें कि राज्य के उग्रवाद प्रभावित 12 जिलों की सहायक पुलिस अपनी मांगों को लेकर रांची के मोरहाबादी मैदान में अनिश्चितकालीन आंदोलन पर है। लंबे समय से आंदोलनरत राज्य के 1600 सहायक पुलिस कर्मियों ने 8 जुलाई को विशेष सत्र के दौरान विधानसभा के बाहर अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया था। सहायक पुलिस कर्मियों का कहना है कि रघुवर दास की सरकार के दौरान 2017 में राज्य के 12 नक्सल प्रभावित जिलों में विधि व्यवस्था दुरुस्त रखने में सहायता के लिए इन सहायक पुलिस की नियुक्ति हुई थी। तब उन्हें 10 हजार रुपये मासिक दिया जाता था। सहायक पुलिसकर्मियों की मानें तो आज भी उन्हें 10 हजार रुपया ही मिलता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static