चुनाव में हार के बाद JMM प्रत्याशी ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष पर लगाया गंभीर आरोप, हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर कही ये बात

6/15/2024 2:43:21 PM

रांची: लोकसभा चुनाव में जमशेदपुर से झामुमो के प्रत्याशी रहे समीर मोहंती चुनाव हार गए थे जबकि बीजेपी के विद्युत वरण महतो ने जीत हासिल की थी। वहीं, लोकसभा चुनाव में हारने के बाद समीर मोहंती ने पूर्वी जमशेदपुर के कांग्रेस जिलाध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

समीर मोहंती ने झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिख कर कहा कि उन्होंने पूर्वी जमशेदपुर विधानसभा के तमाम बूथों के मैनेजमेंट की जवाबदेही आनंद बिहारी दुबे को दी थी। उनको प्रति बूथ पर 6 हजार रुपये खर्च करने थे। समीर मोहंती ने पत्र में आगे लिखा है कि चुनावी रणनीति के तहत जमशेदपुर लोकसभा के अंतर्गत आने वाले पूर्वी जमशेदपुर विधानसभा के तमाम बूथों के मैनेजमेंट की जिम्मेदारी मैंने कांग्रेस के जिलाध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे को सौंपा और प्रति बूथ 6000 की दर से बूथ खर्च, कार्यक्रम और रैली के लिये उन्हें लगभग 25 लाख रुपये भी दिये। उनका कर्तव्य था कि वो गठबंधन धर्म का पालन करते हुए तमाम सहयोगी पार्टियों के कार्यकर्ताओं के साथ सामंजस्य स्थापित करते हुए आगे बढ़ने पर उन्होंने झामुमो के कार्यकर्ताओं की सरासर अनदेखी की जिसके कारण बाद में असंतुष्ट झामुमो कार्यकर्ताओं के बीच मुझे अतिरिक्त राशि का इंतजाम करना पड़ा।

समीर मोहंती ने पत्र में आगे लिखा कि मतदान के दिन सुबह-सुबह क्षेत्र भ्रमण के दौरान मुझे बताया गया कि आनंद बिहारी दुबे ने बूथ-खर्च के मद में प्रति बूथ 6000 रुपये में से उनके द्वारा 2000 रुपये निकालकर प्रति बूथ केवल 4000 रुपये ही बांटे गये। इसमें भी अधिकतर बूथों में न ही रुपए दिए गए और न ही बूथ कमेटी को बैठाया गया, जो काफी दुःख का विषय है। चुनाव में जीत-हार अपनी जगह हैं, किसी विधानसभा से आगे या पीछे होना भी अलग बात है पर कांग्रेस जैसी राष्ट्रीय पार्टी के जिलाध्यक्ष के पद पर होकर ऐसी ओछी हरकत करना पूरे संगठन को कलंकित करने जैसा है। वहीं, समीर मोहंती ने पार्टी से आनंद बिहारी पर गंभीर कार्रवाई करने का आग्रह किया है।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static