ऑक्सीजन सप्लाई में तकनीकी खराबी से 5 मरीजों की मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जांच के आदेश

5/9/2021 3:52:58 PM

 

रांचीः झारखंड की राजधानी रांची के सदर अस्पताल से एक बेहद दर्दनाक खबर सामने आई है। जहां ऑक्सीजन सप्लाई में आई तकनीकी खराबी के चलते 5 मरीजों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुबह सदर अस्पताल में मोक्स रेगुलेटर लीकेज के कारण अचानक फट गया, इससे करीब सवा घंटे तक आईसीयू में ऑक्सीजन की सप्लाई रुक गई।

इस घटना के तुरंत बाद ऑक्सीजन फ्लो प्रेशर 50 से 12 तक पहुंच गया, कुछ ही समय में गंभीर स्थिति में वेंटिलेटर पर व हाई फ्लो सपोर्ट वाले 5 मरीजों ने दम तोड़ दिया वार्ड में जंबो सिलेंडर था, जिसे कनेक्ट करने का भी प्रयास किया गया। लेकिन, तब तक 5 मरीजों की यहां मौत हो गई, मरीजों के परिजनों और प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो ऑक्सीजन के अभाव में मरीजों ने उनके सामने तड़प-तड़प कर प्राण त्याग दिए। फिलहाल 5 मरीजों के मौत से बाकी परिजनों में भी दहशत का माहौल है।

इस पूरे मामले पर सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया है की सूचना मिली है कि मैनी फोल्ड पंचर होने की बात सामने आई है। हमने इस विषय में मुख्यमंत्री से बातचीत किया और उनका निर्देश प्राप्त हुआ है और उनके निर्देश के आलोक में हम अपने सचिव को एक पत्र भेजा है। इसकी पूरी निष्पक्षता पूर्वक जांच होगी यदि कोई भी इसमें दोषी पाए जाते हैं तो उस पर कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे और इसकी पूरी रिपोर्ट मुझे देंगे ताकि भविष्य में इन घटनाओं को रोका जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static