झारखंड में देरी से जारी होंगे 10वीं के रिजल्ट, 60 CBSE स्कूलों ने तय मानक से अधिक दिए अंक

7/19/2021 2:02:39 PM

 

रांचीः झारखंड में दसवीं बोर्ड का रिजल्ट देरी से जारी होने की संभावना है। दरअसल, राज्य के 60 सीबीएसई स्कूलों ने तय मानकों से अधिक अंक दिए हैं। इसमें कई टॉप के स्कूल भी शामिल हैं। वहीं अगर दसवीं के स्कूल तय मानकों का पालन नहीं करेंगे तो बारहवीं के नतीजों पर भी इसका असर होगा।

सीबीएसई स्कूलों ने विद्यार्थियों को 10वीं बोर्ड परीक्षा के लिए तय मानक से अधिक अंक दे दिए हैं। बोर्ड ने ऐसे स्कूलों की सूची जारी की है, जिनमें झारखंड के 60 स्कूल भी शामिल हैं। इस सूची में रांची के कई टॉप स्कूल भी शामिल हैं। बोर्ड ने इन सभी स्कूलों को जमकर फटकार लगाई है और फिर से तय मानक के आधार पर विद्यार्थियों को अंक देने के लिए कहा है। इस कारण 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी करने में देरी हो रही है। वहीं 10वीं का रिजल्ट 20 जुलाई तक जारी होना था लेकिन अब रिजल्ट देरी से जारी होगा। इसी तरह 12वीं का रिजल्ट भी 31 जुलाई तक जारी होना है लेकिन अब इसके नतीजे भी देरी से ही जारी होने की संभावना है।

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई थी, जिसके कारण विद्यार्थी केवल प्रमोट किए जा रहे हैं। परीक्षा आयोजित न होने के कारण इस बार टॉपरों की लिस्ट भी जारी नहीं होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static