झारखंड में 105 साल की सुमित्रा देवी ने किया मतदान, कुर्सी पकड़ कर पहुंची मतदान केंद्र

5/25/2024 2:17:01 PM

Dhanbaad (नीरज कुमार): झारखंड में लोकसभा के छठे चरण के चुनाव में जहां एक और धनबाद, गिरिडीह, जमशेदपुर और रांची में मतदान किया जा रहे हैं ऐसे में धनबाद के गुरु नानक मध्य विद्यालय के बूथ संख्या 209, 210, 211 और 212 में मतदान किए जा रहे हैं जहां एक 105 वर्ष की बुजुर्ग महिला जिनका नाम सुमित्रा देवी है उनके मतदान के प्रति जागरूकता की सभी सराहना कर रहे हैं।

बता दें कि सुमित्रा देवी अपने मत का प्रयोग कर काफी खुश दिखी और चेयर पकड़कर मतदान केंद्र तक पहुंची। इस मतदान में मौजूद समाजसेवी व पुराना बाजार चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अजय नारायण लाल ने कहा कि लोग मतदान केंद्र में पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं, लेकिन बुजुर्गों के लिए जो सुचारू व्यवस्था मतदान केंद्र में होनी चाहिए उसकी कमी है। उन्होंने कहा कि बुजुर्ग महिला के लिए व्हीलचेयर की व्यवस्था होनी चाहिए थी जो कि नहीं है जिससे बुजुर्ग महिलाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

सुमित्रा देवी के बेटे सुजीत कुमार ने बताया कि उनकी माता शुरू से ही मतदान के प्रति काफी जागरूक और उत्साहित रही हैं। इस बार भी लोकसभा चुनाव में सुबह से ही वह मतदान केंद्र आने के लिए उत्साहित थी जिसे देखकर उन सभी युवा वर्ग को भी काफी प्रेरणा और उत्साह मिला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static