मैं उम्मीद करता हूं कि चंद्रबाबू नायडू जो साउथ का स्पीकर चाहते थे वे INDIA गठबंधन के साथ आएंः पप्पू यादव

6/26/2024 10:34:05 AM

दिल्ली/पटना: भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए और विपक्ष के बीच आम सहमति नहीं बन पाने के बाद पहली बार लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा। वहीं, इस पर बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव जीते राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

"जो भी स्पीकर बने मर्यादाओं का नैतिकता का ख्याल रखे"
निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि चंद्रबाबू नायडू जो साउथ का स्पीकर चाहते थे वे साथ ( INDIA Alliance) आएं। जो भी स्पीकर बने मर्यादाओं का नैतिकता का ख्याल रखे, एक बेहतर लोकतंत्र की बात करें। स्पीकर देश के 140 करोड़ लोगों की उम्मीद है। ये मजबूत विपक्ष का हाउस है इसलिए तकरार बढ़ेंगी ये मान कर चलना होगा। वहीं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता नियुक्त किए जाने पर पप्पू यादव ने कहा कि यह देश की आवाज थी कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनें... मेरा मानना है कि एक मजबूत आवाज, सच बोलने वाली आवाज, बिना किसी राग द्वेष और भय वाला चेहरा विपक्ष को चाहिए था। इससे बड़ी खुशी और क्या हो सकती है। पिछली बार अधीर दादा थे जिन्हें भाषाई कठिनता थी... वे(राहुल गांधी) अंतर्राष्ट्रीय चेहरा हैं जिस पर विपक्ष भरोसा करता है।

बता दें कि सत्तारूढ़ भाजपा नीत राजग और विपक्ष के बीच आम सहमति नहीं बन पाने के बाद पहली बार लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा। यह देश के इतिहास में पहली बार होगा कि लोकसभा स्पीकर के लिए चुनाव होगा। एनडीए ने जहां भाजपा सांसद ओम बिड़ला को अपना उम्मीदवार चुना है, वहीं विपक्ष ने दिग्गज कांग्रेस नेता के सुरेश को मैदान में उतारने का फैसला किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static