​"खनन में उगाही का उद्योग नहीं बनने देंगे हम", विजय सिन्हा बोले- अवैध खनन करने वाले गिरोह पर हमारी नजर

Saturday, Jun 15, 2024-11:21 AM (IST)

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि खनन विभाग में हमने कई बार समीक्षा की है, संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को कहा है कि अवैध खनन, ओवरलोडिंग और इस तरह के राजस्व का नुकसान रोकने पर हमारी कार्रवाई दिखे और विभाग कार्रवाई करे लेकिन कुछ लोग नियम के विपरीत काम करते हैं।

'अवैध खनन करने वाले गिरोह पर हमारी नजर'
विजय सिन्हा ने कहा कि हमने गया और लखीसराय के खनिज पदाधिकारी को निलंबित किया है।  सभी मामले में पारदर्शिता, निष्पक्षता सुनिश्चित होनी चाहिए। अवैध खनन करने वाले गिरोह और इसमें मदद करने वाले ड्राइवर, ऑपरेटर, सहायक सब पर हमारी नजर है। खनन में उगाही का उद्योग हम बनने नहीं देंगे। बता दें कि विजय कुमार सिन्हा ने खान एवं भूतत्व विभाग के अपर मुख्य सचिव मिहिर कुमार सिंह, सचिव सह निदेशक सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर विभाग के अंदर सुधार की प्रक्रिया को लागू करने का निर्देश दिया है। उन्होंने सही काम करने वाले को परेशान न करने और गलत काम करनेवाले को बचाने एवं प्रोत्साहन नहीं देने का ध्यान रखने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिया है।

इसके साथ ही जांचोपरान्त अधिकारी के प्रतिवेदन पर त्वरित कार्रवाई करते हुए अवैध खनन एवं परिवहन को बढ़ावा देने के मामले में लखीसराय जिला के खनिज विकास पदाधिकारी रणधीर कुमार को निलंबित करने का आदेश दिया है। ये मुंगेर जिला के भी अतिरिक्त प्रभार में थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static