बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए NDA से विजय सिन्हा बनाए गए उम्मीदवार

11/24/2020 2:10:34 PM

पटनाः बिहार विधानसभा अध्यक्ष के लिए जहां एक तरफ महागठबंधन से राजद के वरिष्ठ नेता अवध बिहारी चौधरी उम्मीदवार बनाए गए हैं, वहीं दूसरी तरफ एनडीए की तरफ से भाजपा के वरिष्ठ नेता और लखीसराय के विधायक विजय सिन्हा ने नामांकन किया है।
 

विजय सिन्हा की ओर से मंगलवार को एनडीए के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में विधानसभा सचिव के समक्ष सभाध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया गया। इस मौके पर उनके साथ उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद एवं रेणु देवी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और जदयू के नेता विजय कुमार चौधरी, पूर्व संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार, पूर्व मंत्री नरेंद्र नारायण यादव और भाजपा के संजय सरावगी उपस्थित थे। वहीं इस मौके पर सिन्हा ने कहा कि हम अपनी पार्टी और एनडीए के निर्देशों के अनुसार काम करेंगे। हम अपने गठबंधन के फैसले के अनुसार स्पीकर के पद के लिए नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं। भाजपा विधायक ने कहा कि बिहार के विकास के लिए विपक्ष और सरकार मिलकर काम करेंगे।

बता दें कि पिछली सरकार में सिन्हा श्रम संसाधन मंत्री थे। इसके अतिरिक्त लखीसराय से तीसरी बार लगातार विधायक चुने गए हैं और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के करीबी माने जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static