सड़क हादसे कम करने के लिए बिहार सरकार का फैसला, एक्सीडेंट हुआ तो गाड़ी का रजिस्ट्रेशन रद्द

2/25/2021 4:41:13 PM

 

पटनाः बिहार में अब सड़क दुर्घटना होने पर गाड़ी का रजिस्ट्रेशन रद्द हो जाएगा। साथ ही ड्राइवर का लाइसेंस भी कैंसल होगा। बिहार के परिवहन सचिव ने सख्त कार्रवाई का निर्देश सभी जिलों के डीटीओ को दिया है। दरअसल, राज्य सरकार ने यह निर्णय सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए लिया है।

राज्य में बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं पर परिवहन सचिव संजय कुमार ने सभी जिला परिवहन पदाधिकारी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटना में दोषी वाहनों का रजिस्ट्रेशन और चालकों का लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में परिवहन सचिव ने सभी जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया है।

वहीं बैठक के दौरान परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करवाने के लिए जिलों में विशेष वाहन जांच अभियान चलाएं। खासकर हाइवे पर ओवरलोडिंग कर चलाए जा रहे ऑटो और बस को नियंत्रित करने के लिए सख्ती पूर्वक अभियान चलाएं।

बता दें कि परिवहन मंत्री शीला कुमारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर लगाएं। इसके अतिरिक्त अपने वाहन को धीरे चलाएं क्योंकि जान कीमती है, इससे खिलवाड़ न करें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static