पितृपक्ष मेले के अंतिम दिन गया में दर्दनाक हादसा: किशोर को बचाने कुंड में कूदे स्काउट एंड गाइड के दो छात्रों की डूबने से मौत

Wednesday, Oct 02, 2024-02:57 PM (IST)

गया: गया में पितृपक्ष मेले के अंतिम दिन आज यानि बुधवार (02 अक्टूबर) को एक बड़ा दिल दहलाने वाला हादसा हो गया है। दरअसल, किशोर को बचाने के लिए स्काउट एंड गाइड के पांच कैडेट सीता कुंड में कूद गए। इसमें से दो की मौत हो गई, जबकि तीन कैडेट का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।  

मिली जानकारी के अनुसार, मृतकों की पहचान 17 वर्षीय रिया कुमारी और 16 वर्षीय आलोक कुमार के रूप में की गई है। दोनों ने अपने साथियों की जान बचाने के प्रयास में अपनी जान दे दी। घटना के संबंध में वहां मौजूद लोगों ने बताया कि सीता कुंड में एक लड़का डूब रहा था। लड़के को डूबने से बचाने के लिए  स्काउट एंड गाइड के तीन छात्रों ने छलांग लगा दी। वहीं जब ये तीन छात्र डूबने लगे तो दो अन्य छात्र कूद गए। इस तरह एक-एक कर कुल पांच छात्रों ने पानी में छलांग लगा दी। इनमें से तीन बच गए हैं। बचने वालों में नैंसी कुमारी, मनीषा कुमारी और विकास कुमार हैं। इन्हें इलाज के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

वहीं  गया के डीएम ने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का निर्देश दिया है। बता दें कि आज पितृपक्ष मेले के अंतिम दिन था। जिस कारण लोगों की भीड़ थी। तीर्थयात्रियों की सुरक्षा और सुविधाओं को देखते हुए स्काउट एंड गाइड के छात्रों को यहां सेवा पर तैनात किया गया था। इसी दौरान ये भयावह हादसा हो गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static