समाज सियासत, रोजगार और शिक्षा में काफी पीछे छूटते जा रहे हैं बिहार के मुस्लिमः प्रशांत किशोर

Tuesday, Jul 16, 2024-04:05 PM (IST)

पटना: जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने कहा है कि बिहार के मुस्लिम समाज में भी भारी पिछड़ापन है जिसे उन्हें अपनी मेहनत और जद्दोजहद से दूर करने की जरूरत है। किशोर ने सोमवार को पटना के मौलाना मजहरुल हक स्टेडियम में पूर्व मंत्री मोनाजिर हसन की अध्यक्षता में आयोजित 'बिहार का सियासी मंजरनामा और मुसलमान' विषयक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि मुस्लिम समाज सियासत, रोजगार और शिक्षा में काफी पीछे छूटते जा रहे हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह एक दल विशेष की बंधुआ मजदूरी और किसी नेता के पिछलग्गू बनने की आदत है। 

"घबराहट में मुझे भाजपा की ‘बी' टीम बता रही राजद"
प्रशांत किशोर ने कहा, ‘‘आप तेल बनकर लालटेन में जल रहे हैं और दूसरा रौशनी का मजा ले रहा है।'' पीके ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल वाले घबराहट में मुझे भारतीय जनता पार्टी की ‘बी' टीम बता रहे हैं। मैं महात्मा गांधी की विचारधारा को लेकर गांव गांव पैदल घूम रहा हूं और मेरे झंडे पर केवल महात्मा गांधी की तस्वीर है। इस भ्रम में किसी को रहने की जरूरत नहीं है। जबतक मुसलमान के नौजवान गांव से लेकर प्रदेश तक की राजनीति में सक्रिय भागीदार नहीं बनेंगे तब तक आप समाज से कटते चले जाएंगे। 

किशोर ने लोगों से अपील करते हुए कहा, ‘‘आप अपने युवाओं को मेरे साथ जोड़िए मैं उन्हें राजनीतिक प्रशिक्षण दूंगा और उन्हें वार्ड सदस्य, पंचायत समिति, मुखिया, जिला परिषद, विधानसभा आदि चुनावों में लड़ने का अपने खर्चे से प्रशिक्षण दूंगा और काबिल बना कर अपने खर्चे से चुनाव लगाउंगा। जन सुराज की नीति स्पष्ट है कि हर जाति- धर्म और समुदाय के लोगों को उनकी आबादी के अनुरूप उनके लिए उचित व प्रभावकारी क्षेत्रों में टिकट देंगे और अपने खर्चे से चुनाव लड़ाएंगे।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static