बिहार के इन जिलों में तेज बारिश के साथ वज्रपात की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Friday, Aug 16, 2024-09:10 AM (IST)

पटनाः बिहार के कई जिलों में अगले एक सप्ताह तक भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विज्ञान केन्द्र ने भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। वहीं इस दौरान मेघ गर्जन व वज्रपात की भी आशंका जताई गई है।

बारिश को लेकर 21 अगस्त तक येलो अलर्ट
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 16 अगस्त से 19 अगस्त तक कैमूर, गया, औरंगाबाद, रोहतास, नवादा समेत आसपास के जिलों में भारी बारिश व आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है। इसके बाद कोसी और सीमांचल के जिलों में मानसून को लेकर अलर्ट जारी किया गया। 20 और 21 अगस्त को सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज जिले में भारी बारिश का येलो अलर्ट है।

लोगों को सतर्क रहने के निर्देश
वहीं इस दौरान कई स्थानों पर वज्रपात की भी आशंका जताई गई है, जिस कारण प्रशासन द्वारा लोगों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए जा रहे है। लोगों को खुले स्थानों पर न जाने के लिए कहा जा रहा है। खेतों में काम करने वालों को भी सावधान रहने की सलाह दी जा रही है। साथ ही लगातार बारिश से नदियों के जलस्तर बढ़ने से निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को भी सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

 बता दें कि गुरुवार को सबसे अधिक तापमान सीतामढ़ी में 39.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि राजधानी पटना में 1.4 डिग्री के बढ़ोतरी के साथ अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static