बिहार के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Wednesday, Aug 14, 2024-11:40 AM (IST)

पटनाः बिहार में पिछले कई दिनों से बारिश का सिलसिला लगातार जारी रही है। मौसम विभाग ने आज भी राज्य के कई जिलों में वर्षा की संभावना जताई है। वहीं इस दौरान मेघ गर्जन न वज्रपात की भी आशंका जताई गई है।

PunjabKesari

इन जिलों में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, आज यानि बुधवार को राज्य के कई जिलों में भारी वर्षा की आशंका जताई है। बिहार के गोपालगंज, सीवान, बक्सर, कैमूर और रोहतास में भारी बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। बिहार की राजधानी पटना समेत मध्य बिहार में मॉनसून अधिक एक्टिव नहीं रहेगा हालांकि बादल छाए रहेंगे।

PunjabKesari

लोगों को सतर्क रहने के निर्देश
वहीं आपदा प्रबंधन विभाग ने बिहार के पटना और नालंदा जिले में भारी ठनका गिरने को लेकर चेतावनी जारी की है। इस कारण प्रशासन द्वारा लोगों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए जा रहे है। लोगों को खुले स्थानों पर जाने से बचने के लिए कहा जा रहा है। खेतों में काम करने वालों को भी सावधान रहने की सलाह दी जा रही है। लगातार बारिश के कारण नदियों के जलस्तर बढ़ने से निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को भी सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

बता दें कि 14 अगस्त को राज्य में अधिकतम तापमान 31 से 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25-26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static