बिहार में शराबबंदी को लेकर सरकार और सख्त, शराब पीकर पकड़े गए लोगों के घर के बाहर लगेगा पोस्टर

10/1/2022 5:13:21 PM

 

पटनाः बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी है। बिहार मधनिषेध विभाग लगातार इस पर काम कर रही है। इस कानून को तोड़ने वालों के विरुद्ध सरकार लगातार कार्रवाई करती रही है। वहीं अब सरकार ने शराब पीकर पकड़े जाने वालों की मुश्किलें और बढ़ा दी है। अब शराब पीकर पकड़े जाने वालों को सिर्फ जुर्माना लेकर नहीं छोड़ा जाएगा, बल्कि उनके घर पर चेतावनी वाला पोस्टर चिपका दिया जाएगा। ताकि छुटने वाले आरोपी फिर से यह जुर्म न कर सकें।

50 हजार से अधिक लोगों के घर लगेंगे पोस्टर 
बिहार के उत्पाद आयुक्त कृष्ण कुमार ने बताया कि पहली बार शराब पीकर पकड़े गए आरोपियों को जु्र्माना देकर छोड़ने का नियम था। इस नियम के तहत 50 हजार से अधिक लोगों से जुर्माना लेकर छोड़ा जा चुका है। वहीं सरकार को शिकायत मिल रही है कि लोग जुर्माना देकर छुड़ते हैं और फिर से शराब का सेवन कर रहें है। इसके बाद आबकारी निरीक्षक को आदेश दिए गए कि जो भी पहली बार शराब पीकर पकड़े गए हैं, उन्हें पोस्टर के जरिए चेतावनी दी जाएगी। साथ ही आस-पास के लोगों को भी इसकी सूचना दी जाएगी।

पूरे मोहल्ले में दी जाएगी सूचना
वहीं बिहार मधनिषेध विभाग द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि पहली बार शराब पीकर पकड़ने जाने पर उसे जुर्माना लेकर नहीं छोड़ा जाएगा। बल्कि उनके गांव में इसकी सूचना दी जाएगी। आरोपी के घर के बाहर पोस्टर चिपका दिया जाएगा, जिसमें उसके पिता का नाम और पूरा पता छपा रहेगा। इसके साथ ही य़ह भी बताया जाएगा कि यह आरोपी शराब पीने के आरोप में पकड़ा गया था और जुर्माना देकर छुटा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

Recommended News

static