Darbhanga News: दुष्कर्म के मामले में दोषी को 10 साल की सजा, 25 हजार रुपए का जुर्माना

Wednesday, Oct 18, 2023-10:31 AM (IST)

दरभंगा: बिहार में दरभंगा जिले की एक अदालत ने दुष्कर्म के मामले में मंगलवार को एक व्यक्ति को दस साल की सजा सुनाई। पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायालय की न्यायाधीश प्रतिमा परिहार की अदालत ने एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म के मामले में कमतौल थाना क्षेत्र के मिल्की निवासी फरीद शेख को दोषी करार देते हुए दस वर्षों का सश्रम कारावास और 23 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है।              

क्या है मामला?
अदालत ने कमतौल थाना के एक मामले में जीआर 44/20 की सुनवाई करते हुए अभियुक्त को भारतीय दंड विधान (भादवि) की धारा 376 में दस साल की सश्रम कारावास और दस हजार रुपये अर्थदंड, पॉक्सो एक्ट की धारा 4(1) में दस साल की कठोर कारावास और दस हजार रुपये अर्थदंड, भादवि की धारा 506 में दो साल की कारावास और तीन हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। विशेष लोक अभियोजक विजय कुमार ने बताया कि अगस्त 2020 में कमतौल थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म किया गया था। इसके बाद दुष्कर्मी ने नाबालिग को तस्वीर वायरल और एसिड एटैक की धमकी दी। इस कारण नाबालिग ने अपने साथ घटित घटना का जिक्र नहीं किया। जब बलात्कारी ने दुष्कर्म के लिए दुबारा पकड़ कर ले जाने का प्रयास किया तो बालिका चिल्लाने लगी और अपने साथ घटित घटना की जानकारी दी।              

 2020 में अभियुक्त को किया गया था गिरफ्तार
मामले में 22 अगस्त 2020 को अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया जो अभी तक जेल में बंद है। मंगलवार को विशेष न्यायाधीश श्रीमती परिहार की अदालत ने जुर्मी को दोषी घोषित करते हुए दस साल की कठोर कारावास और 23 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। वहीं, पीड़िता को पुनर्वास के लिए पीड़ित प्रतिकर योजना से चार लाख रुपये मुआवजा भुगतान का आदेश जिला विधिक सेवा प्राधिकार के माध्यम से करने का निर्णय सुनाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static