Begusarai News: मोतिहारी के बाद अब बेगूसराय में 2 लाख 7 हजार रुपए के जाली नोट बरामद, एक गिरफ्तार

Sunday, Sep 08, 2024-10:49 AM (IST)

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय जिले के लाखो थाना क्षेत्र से पुलिस ने दो लाख सात हजार रुपए के जाली नोट के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इतना ही नहीं, आरोपी के पास से एक मोबाइल और एक बाइक भी जब्त किया गया है।

गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई
पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को गुप्त सूचना मिली थी कि शाहपुर टोल प्लाजा से आगे संजय सिंह के आम के बगीचा से सटे राष्ट्रीय उच्च पथ के किनारे एक व्यक्ति बाइक खड़ाकर जाली नोट देने के लिए किसी अन्य व्यक्ति का इंतजार कर रहा है। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने उक्त स्थान पर छापेमारी की और इस दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति को बाइक के साथ पकड़ा। उक्त व्यक्ति की तलाशी के दौरान उसके पास से दो लाख सात हजार रुपये का जाली नोट, एक मोबाईल फोन बरामद किया गया।

गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के भरडीहा वार्ड नंबर 05 निवासी अमर कुमार उर्फ मृत्युंजय के रूप में की गई है। मृत्युंजय ने जाली नोट के कारोबार करने में अपनी संलिप्तता को स्वीकार किया है। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। बता दें कि इससे पहले मोतिहारी जिले में पुलिस ने नकली नोटों के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static