उद्घाटन से पहले टूटकर पानी में समाया बूढ़ी गंडक नदी पर बना पुल, 13 करोड़ की लागत से किया गया था तैयार

12/18/2022 1:53:10 PM

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय जिले के साहेबपुर कमाल में बूढ़ी गंडक नदी पर बना पुल बीच से टूटकर पानी में समा गया। इस पुल को 13 करोड़ की लागत से तैयार किया गया था। बताया जा रहा है कि 2 दिन पहले इसके पिलरों के बीच दरार देखी गई थी, जिसके बाद से इसके इस्तेमाल पर रोक लगाई गई थी।

PunjabKesari

13 करोड़ की लागत से तैयार किया गया था पुल
जानकारी के मुताबिक, बेगूसराय जिले के साहेबपुर कमाल प्रखंड क्षेत्र के रहुआ पंचायत और विष्णुपुर आहोक पंचायत के बीच यह पुल बना हुआ था, जो कि रविवार को टूटकर दो हिस्सों में बंट गया। बताया जा रहा है कि 9 सालों से इस पुल का काम चल रहा था। मां भगवती कंस्ट्रक्शन बेगूसराय ने 1343.32 लाख की लागत से 23 फरवरी 2016 से निर्माण कार्य शुरू किया था और 22 अगस्त 2017 को यह पुल बनकर तैयार हो गया था। हैरानी की बात तो यह है कि 5 साल बाद यह पुल टूट गया। अभी तक इस पुल का उद्घाटन भी नहीं किया गया था। यह पुल टूट जाने के कारण 20,000 से ज्यादा लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। साथ ही इलाके के छात्र-छात्राओं और बीमार पीड़ित लोगों को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

PunjabKesari

पुल के दो पिलर में आ गई थी दरार
वहीं गुरुवार को इस पुल को दो पिलर के बीच दरार देखी गई थी। बीते शनिवार को इंजीनियर की टीम पुल की जांच के लिए बुलाई गई थी। बता दें कि पुल के टूटने की जानकारी मिलते ही बलिया एसडीओ रोहित कुमार, एसडीपीओ कुमार वीर धीरेन्द्र, सीओ सतीश कुमार सिंह, सीआई अखिलेश राम और पुलिस ने पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। स्थानीय लोगों का कहना है कि गंडक नदी पर यह पुल बनने के बावजूद भी वाहनों के आवागमन पर रोक लगी हुई थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static