Bihar News: 3 मार्च को परम प्रेममय श्री श्री ठाकुर अनुकूलचंद्र जी का मनाया जाएगा 136 वां जन्म महामहोत्सव

2/28/2024 6:59:33 PM

पटना: आगामी 03 मार्च 2024 रविवार को होने वाले युग पुरुषोत्तम परम प्रेममय श्री श्री ठाकुर अनुकूल चंद्र जी का शुभ 136 वां जन्म महामहोत्सव की विस्तृत जानकारी देते हुए प्रेस वार्ता का आयोजन कंकरबाग स्थित 'सत्संग विहार' पटना में आयोजित किया गया है।

प्रेस वार्ता को सत्संग विहार पटना के संयोजक प्रति ऋत्विक नारायण प्रसाद, सह संयोजक एवं प्रभारी ओमप्रकाश दा, कार्यालय प्रभारी अमरेंद्र शरण तथा मीडिया प्रभारी डॉ संदीप कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से संबोधित किया गया। आगामी महोत्सव की विस्तृत जानकारी देते हुए नारायण प्रसाद ने बताया कि कंकरबाग पटना स्थित श्रीमंदिर के अलावा इस बार मुख्य कार्यक्रम स्थल के रूप में श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल को चयनित किया गया है। महानगर के बीचो बीच होने के कारण प्रदेश भर से आने वाले हज़ारों भक्तों की सुविधा को देखकर आयोजन समिति के द्वारा सभी प्रमुख कार्यक्रम श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में करवाने का निर्णय हुआ।

"ब्रह्म मुहूर्त में शुरू होकर पूरे दिन चलेगा कार्यक्रम"
आयोजन प्रभारी ओमप्रकाश ने जानकारी देते हुए बताया कि महोत्सव तिथि रोज रविवार को उत्सव का कार्यक्रम ब्रह्म मुहूर्त में शुरू होकर पूरे दिन चलेगा। कार्यक्रमों में उषा कीर्तन, सुबह 5:35 बजे प्रातः कालीन प्रार्थना, 10 बजे पूर्वी० से 11:30 बजे तक युवा कार्यक्रम तथा उसके बाद धर्म सभा का आयोजन पूर्वा 11:30 बजे से अपरा 2:30 बजे तक चलेगा। मीडिया प्रभारी डॉ संदीप ने कहा कि वर्तमान समय में पूरे विश्व में व्याप्त दैहिक दैविक तथा भौतिक रोगों के सहज समाधान को तलाशने हेतु श्री श्री ठाकुर की भावधारा पर आयोजित चिकित्सक सम्मेलन का आयोजन दिन के 2:30 बजे से शाम 4:00 बजे तक किया जायेगा। जिसमें देश भर के प्रख्यात चिकित्सक अपने अनुभवों को साझा करेंगे। कार्यक्रम के अगले चरण में मातृ सम्मेलन का आयोजन शाम 4:00 बजे से 5:45 बजे तक किया जायेगा। पुनः 5:55 बजे अपरा० में सामूहिक प्रार्थना एवं तदुपरांत सांस्कृतिक कार्यक्रम देर रात तक चलेगा।

"श्रद्धालुओं के लिए भंडारे की व्यवस्था भी की गई है"
ओमप्रकाश ने बताया कि महोत्सव स्थल पर ही 2:00 बजे से सभी आगंतुक श्रद्धालुओं के लिए भंडारे की भी व्यवस्था की गयी है। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए आयोजन समिति के सदस्यों ने कहा कि इस महोत्सव में धर्माम्ब्लियों के अलावा राजनीति, समाज सेवा, चिकित्सा, विधिक शिक्षा, कला एवं अन्य तमाम प्रमुख क्षेत्रों की हस्तियां शामिल होकर श्री श्री ठाकुर के सानिध्य का लाभ प्राप्त करेंगे। आयोजन समिति की ओर से तमाम जनमानस को श्री श्री ठाकुर के इस महामहोत्सव में सम्मिलित होकर उनकी भावधारा को जानकर तथा उसे अपने जीवन में अपनाकर जीवन को सुंदर एवं सभी क्षेत्रों में उर्धमुखी बनाने हेतु निमंत्रण दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static