बिहार में ‘योगी मॉडल'' अपनाने की इच्छा जता रहे BJP नेता तो तेजस्वी यादव ने उठाए सवाल

4/3/2022 12:36:40 PM

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मॉडल पर सवाल खड़े किए। बिहार के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता इस मॉडल की प्रशंसा कर रहे हैं और राज्य में भी इसे अपनाने की इच्छा जता रहे हैं।

बिहार विधान सभा में विपक्ष के नेता ने योगी की ‘बुलडोजर बाबा' की छवि पर भी कटाक्ष किया और दावा किया कि उत्तर प्रदेश में प्रशासन कानून-व्यवस्था को नियंत्रित रखने और बेरोजगारी जैसी समस्याएं दूर करने में नाकाम रहा। उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा, ‘‘योगी मॉडल क्या है? बुलडोजर बाबा की इस चर्चा का क्या मतलब है? यह बुलडोजर बेरोजगारी और गरीबी को नष्ट क्यों नहीं कर पाया? यह अपराध को काबू करने में क्यों नाकाम रहा?''

उल्लेखनीय है कि हाल में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार के दौरान ‘बुलडोजर' शब्द का उपयोग राज्य में अपराधियों और अपराध के खिलाफ योगी सरकार के कड़े रवैये के पर्यायवाची के रूप में बार-बार किया गया। चुनाव में बहुमत से भाजपा को जीत मिलने के बाद योगी के समर्थकों ने उन्हें ‘बुलडोजर बाबा' का नाम दिया। यादव ने सांसद चिराग पासवान के साथ किए गए कथित व्यवहार को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा। चिराग पासवान उनके पिता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को नई दिल्ली में आवंटित बंगले को खाली कराए जाने के कारण सुर्खियों में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static