बेगूसराय में शिक्षकों ने विद्यालयों में किया दुर्गा सप्तशती का पाठ, दुर्गा पूजा में अवकाश के लिए की प्रार्थना

Wednesday, Oct 02, 2024-12:14 PM (IST)

बेगूसराय: बिहार के सरकारी स्कूलों के शिक्षक दुर्गा पूजा में अवकाश कटौती पर नाराजगी जता रहे हैं। दरअसल, बिहार के सरकारी विद्यालयों में प्रतिवर्ष दुर्गा पूजा के मौके पर कलश स्थापना से विजयादशमी तक अवकाश हुआ करता था, लेकिन अब उसमें कटौती कर दी गई है। टीईटी- एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ गोप गुट ने सरकार से अवकाश संशोधन की मांग की है। इसी संदर्भ में बेगूसराय में मंगलवार को शिक्षकों ने सरकारी स्कूलों में दुर्गा सप्तशती का पाठ और हनुमान मंदिर में आरती कर शिक्षा विभाग को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की।

वहीं अवकाश कटौती से नाराज शिक्षकों का कहना है कि सरकार छुट्टी नहीं देकर शिक्षकों को विद्यालय में ही कलश स्थापना करने के लिए मजबूर कर रही है। शिक्षक नेता अमित विक्रम का कहना है कि यदि सरकार ऐसा नहीं करती है तो 3 अक्टूबर से सभी विद्यालयों में शिक्षक हाथों में काला पट्टी बांधकर विरोध जताते हुए शैक्षणिक कार्य करेंगे।

बता दें कि शिक्षकों ने अवकाश संशोधन की मांग को लेकर पहले भी जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया था। वहीं, अब इसके विरोध में शिक्षकों ने सरकारी विद्यालयों में दुर्गा सप्तशती का पाठ कर दुर्गा मां से अवकाश की गुहार लगाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static