मगध विश्वविद्यालय के कुलपति के 3 ठिकानों पर SUV की छापेमारी, जानिए क्या है मामला

11/17/2021 12:55:38 PM

 

पटनाः बिहार पुलिस की स्पेशल यूनिट विजिलेंस (एसयूवी) अवैध तरीके से अपने निकटतम लोगों को लगभग 20 करोड़ रुपए की निविदा दिए जाने के मामले में आज मगध विश्वविद्यालय, गया के कुलपति राजेंद्र प्रसाद के 3 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर रही है।

एसयूवी के अपर पुलिस महानिदेशक नैयर हसनैन खान ने बुधवार को यहां छापेमारी की पुष्टि की है। कुलपति के बोधगया स्थित सरकारी आवास और कार्यालय के साथ ही उनके उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के पैतृक घर पर भी छापेमारी की जा रही। सभी तीनों ठिकानों पर विभाग की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अलग-अलग छापेमारी दल सुबह से ही जांच करने में लगी हुई है। इस बीच एसयूवी के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस सिलसिले में कुलपति के खिलाफ एसयूवी थाना में कल मामला दर्ज करने के बाद विशेष अदालत से आग्रह के बाद तलाशी वारंट प्राप्त किया गया ।

वहीं कुलपति पर आरोप है कि उन्होंने बगैर निविदा निकाले ही अवैध तरीके से अपने निकट के लोगों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से लगभग 20 करोड़ रुपए का कार्य आवंटित कर दिया था, जो सरकारी प्रावधानों का उल्लंघन है। कुलपति के साथ ही उनके निजी सचिव सुबोध कुमार, एक निजी कंपनी के मालिक, वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय, आरा के वित्तीय अधिकारी ओमप्रकाश सिंह और पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कुलसचिव जितेंद्र कुमार सिंह एवं अन्य के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static