सुशील मोदी ने मंत्रिमंडल विस्तार को बताया "असंतुलित", कहा- मुस्लिमों और यादवों को दी गई 33% जगह

8/16/2022 5:26:44 PM

पटनाः बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई वाली महागठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल का आज विस्तार किया गया है। मंत्रिमंडल विस्तार के बाद पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील मोदी का बयान सामने आया है। उन्होंने इस मंत्रिमंडल विस्तार को "असंतुलित" बताते हुए बड़ा आरोप लगाया है।

सुशील मोदी ने कहा कि मंत्रिमंडल में जिन चेहरों का आज चयन हुआ है उनमें ज्यादातर चेहरे अपराधिक छवि के हैं। इस नए मंत्रिमंडल में सामाजिक विस्तार नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मंत्रिमंडल में राजद की ओर से रामानंद यादव, सुरेंद्र यादव, कार्तिक कुमार को मंत्री बनाया गया है जो अपराधिक पृष्ठभूमि से आते हैं। सुरेंद्र यादव पर 9-9 मुकदमे चल रहे हैं, इनके ऊपर यौन शोषण से जुड़ा मुकदमा भी चल रहा हैं। इस मंत्रिमंडल में 2 वर्ग के लोगों को 33 % जगह दे दी गई है और अन्य वर्गो को जगह नहीं दी गई है।

गौरतलब है कि 10 अगस्त को महागठबंधन की सरकार बनने के बाद जदयू नेता नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री और राजद के तेजस्वी प्रसाद यादव ने मंत्री के तौर पर शपथ ली थी। वहीं 16 अगस्त को राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के 16, जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के 11, कांग्रेस के 02, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के एक और एक निर्दलीय को मंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static