सुशील मोदी ने नीतीश कुमार पर लगाया अति पिछड़ा विरोधी रवैया अपनाने का आरोप

12/1/2022 11:08:47 AM

पटनाः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अति पिछड़ा विरोधी रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि नीतीश कुमार की जिद्द की वजह से एक बार फिर से निगम चुनाव के टलने का खतरा मंडराने लगा है।

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बुधवार को यहां भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि नगर निकाय चुनाव में राजनीतिक पिछड़ेपन की पहचान के लिए उच्चतम न्यायालय के निर्देश के अनुसार ट्रिपल टेस्ट के लिए एक डेडिकेटेड इंडिपेंडेंट कमीशन बनाया जाना था लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अति पिछड़ा आयोग को ही डेडिकेटेड कमीशन अधिसूचित कर दिया। मोदी ने कहा कि इस आयोग में अध्यक्ष सहित सभी सदस्य जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता थे। उन्होंने कहा कि भाजपा यह मांग कर रही थी कि किसी सेवानिवृत्त जज की अध्यक्षता में कमीशन गठित किया जाए ताकि वह निष्पक्ष पारदर्शी बिना भेदभाव के काम कर सकें।

भाजपा सांसद ने कहा कि जदयू-राजद समर्थित आयोग द्वारा जल्दबाजी में रिपोर्ट दाखिल करने के चक्कर में संपूर्ण निकाय क्षेत्र का सर्वे करने की बजाय नगर निगम में सात, नगर परिषद में पांच एवं नगर पंचायत में मात्र तीन वार्ड में ही सर्वे का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि पटना नगर निगम में 75 वार्ड है लेकिन मात्र सात वार्ड में और वह भी मात्र 21 प्रगणक द्वारा सर्वे कराया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static