‘जाति आधारित गोलबंदी' से बाहर निकल ‘विकास का रास्ता' अपना चुका है बिहारः JDU

10/27/2020 3:39:01 PM

पटनाः जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि राजद नेता तेजस्वी यादव अपने पिता लालू प्रसाद के पदचिह्नों पर चलना चाहते हैं लेकिन बिहार की जनता ‘जाति आधारित गोलबंदी' से बाहर निकल कर ‘विकास का रास्ता' अपना चुकी है।

वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा, ‘‘बिहार उस छाया से निकल चुका है जहां सिर्फ जाति के आधार पर गोलबंदी होती थी। लेकिन तेजस्वी यादव आज भी अपने पिता (लालू प्रसाद) के पदचिह्नों पर चलना चाहते हैं। जातपात करने वाले ऐसे लोगों से प्रदेश के विकास की उम्मीद नहीं की जा सकती है।'' उन्होंने कहा कि आज बिहार की जनता विकास के रास्ते को अपना चुकी है, लोग सामाजिक रूप से जागरूक हुए हैं और हर चीज की विवेचना करने के बाद निर्णय करते हैं।

नीतीश कुमार के प्रति लोगों की नाराजगी के बारे में एक सवाल के जवाब में नारायण सिंह ने कहा, ‘‘नाराजगी नहीं है। कोई काम करता है तब उसी से लोगों की अपेक्षा रहती है, काम नहीं करने वाले से कोई अपेक्षा नहीं रहती है। नीतीश कुमार से लोगों की अधिक अपेक्षाएं हैं। समाज और सरकार में जब रिश्ता मजबूत हो जाता है, तब लोगों की सरकार से ऐसी ही अपेक्षाएं हो जाती हैं।''

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि वह समय चला गया जब सरकार पोषित गुंडागर्दी होती थी, लूटपाट, अपहरण और फिरौती का कारोबार होता था। तेजस्वी यादव के रोजगार देने के वादे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जब से नीतीश कुमार की सरकार बनी है, तब से रोजगार मिले हैं और मुख्यमंत्री ने बिहार को इस मुकाम पर लाकर खड़ा कर दिया है कि अब बिहार विकास की तरफ और तेजी से बढ़ेगा।

जदयू के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘नीतीश कुमार ने योजनाबद्ध तरीके से काम किया। हर तबके के विकास के लिये काम किया। अब हर खेत तक सिंचाई के लिये पानी पहुंचाने का लक्ष्य रखा है जो राज्य में खुशहाली लाने का काम करेगा।'' उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में भारी बहुमत के साथ राजग की सरकार बनेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static