Sushil Modi ने कहा- जमीन के बदले काम, यही है Lalu का नारा

3/19/2023 8:38:31 AM

 

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार का यह आरोप निराधार है कि उन्हें परेशान करने के लिए 'नौकरी के बदले जमीन' घोटाला की जांच हो रही है जबकि सच यह है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इस मामले की जांच उन तथ्यों के आधार पर कर रही है, जिसे पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष ललन सिंह ने उपलब्ध करवाया है।

सुशील मोदी ने भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ‘रेलवे में नौकरी के बदले जमीन' घोटाला में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का डी 1088 न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, नई दिल्ली स्थित चार मंजिला मकान भी जांच के दायरे में है, जिसकी कीमत 150 करोड़ रुपए होगी। उन्होंने कहा कि यह आलीशान मकान एके इंफोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड का रजिस्टर्ड कार्यालय है। इसी एके इंफोसिस्टम को हजारी राय महुआ बाग पटना ने सेल डीड नम्बर 2892 दिनांक 21 फ़रवरी, 2007 को 9527 वर्ग फीट भूखंड 10 लाख 83 हजार में नगद भुगतान कर स्थानांतरित किया।

वहीं भाजपा के राज्यसभा सदस्य ने कहा कि हजारी राय के दो भतीजे दिल चंद्र कुमार और प्रेमचंद्र कुमार को जबलपुर और कोलकाता में रेलवे में 2006 में नौकरी मिल गई। इस एके इंफो के 2014 में तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी मालिक बन गए। इस कंपनी के 100 प्रतिशत शेयर राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के नाम है। इस कंपनी के 8,500 शेयर राबड़ी देवी और 1,500 शेयर तेजस्वी यादव के पास है तथा कंपनी की डायरेक्टर रागिनी यादव हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static