रामनाथ ठाकुर ने कहा- नीतीश कुमार के कार्यकाल में बिहार ने रचा इतिहास

11/25/2021 12:24:53 PM

 

दरभंगाः बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार का कार्यकाल प्रदेश के लिए स्वर्णिम काल के रूप में साबित हुआ है।

रामनाथ ठाकुर ने यहां ‘समदर्शी- नेतृत्व और समावेशी विकास' विषय पर राज्यस्तरीय कार्यक्रम के आलोक में दरभंगा जिला जद (यू) के तत्वावधान में आयोजित सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि गौतम बुद्ध, भगवान महावीर, सम्राट अशोक तथा चाणक्य चंद्रगुप्त के आदर्शों तथा जेपी लोहिया अंबेदकर एवं कर्पूरी की नीतियों को आत्मसात कर नीतीश कुमार ने अपने शासन में समानता समग्रता एवं धार्मिक सछ्वावना का एक अनूठा प्रयोग कर यह साबित कर दिया है कि वे विकास के मुद्दे पर बिहार के लिए वास्तविक रूप से विश्वकर्मा है।

सांसद ठाकुर ने नीतीश कुमार की नीतियों की विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि बिहार में समाज के सभी तबको का सभी क्षेत्रों में समान रूप से विकास हुआ है। अपनी नेतृत्व क्षमता के बदौलत वास्तविक रूप से कानून का राज स्थापित किया तथा विकास कार्यों के साथ साथ लगातार सामाजिक अभियान चलाकर राजनीति को समाज सुधार का जरिया बनानेवाले वे देश के इकलौते मुख्यमंत्री के रूप में भी स्थापित हुए।

ठाकुर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को समाजवादी विचारधारा का असली उत्तराधिकारी बताते हुए कहा कि सुंदर, सशक्त, स्वावलंबी और सुनहरे बिहार के निर्माण के लिए महात्मा गांधी, जयप्रकाश नारायण और राममनोहर लाहिया, संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेदकर एवं कर्पूरी ठाकुर के विचारों को मूर्त रूप देकर व्यावहारिक समाजवाद की परिकल्पना को साकार किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static