शादी के जोड़े में नाबालिग को भारत से नेपाल ले जा रहा था तस्कर, SSB ने कराया मुक्त

2/29/2024 2:01:34 PM

सुपौल: सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने मानव तस्करी के उद्देश्य से भारत से नेपाल ले जा रहे नाबालिग लड़की को तस्कर से मुक्त कराया है। बल के 45वीं बटालियन के कमांडेंट गौरव सिंह ने बुधवार को बताया कि सीमा चौकी भीमनगर के क्षेत्र में सीमा स्तम्भ संख्या 206/07 के पास एक अधिकृत मार्ग है। इस मार्ग पर सीमा चौकी द्वारा चेक पोस्ट पर आने जाने वालों की जांच की जाती है। 

13 वर्षीय लड़की को बहला-फुसला कर ले जाया जा रहा था नेपाल
इस क्रम में 45 वीं वाहिनी में कार्यरत क्षेत्र मुख्यालय पूर्णिया के मानव तस्कर रोधी इकाई तैनात थी। दैनिक ड्यूटी के दौरान यह देखा गया कि एक व्यक्ति एक लड़की को साथ में लेकर भारत से नेपाल शादी के जोड़े में ले जा रहा है। इसी क्रम में संदेह के आधार पर रोका गया तथा पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान स्पष्ट हुआ कि लड़की की उम्र 13 वर्ष है जिसे उक्त व्यक्ति द्वारा बहला-फुसला कर भारत से नेपाल ले जाया जा रहा था। 

सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान महिला की पहचान स्वाति (काल्पनिक नाम), उम्र-13 वर्ष ग्रामट्ठ परियाही, छातापुर, सुपौल, बिहार तथा व्यक्ति की पहचान रितेश कुमार पुत्र राम प्रसाद उम्र-22 वर्ष ग्राम-हरिपुर, सुनसरी नेपाल के रूप में की गई। आवश्यक कागजी कार्यवाही के उपरांत मुक्त कराई गई नाबालिग लड़की को समन्वयक चाइल्ड हेल्प लाइन सुपौल तथा मानव तस्कर कर रहे व्यक्ति को ओ. पी. भीमनगर को सुपुर्द कर दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static