​सुपौल में SSB के हाथ लगी कामयाबी, 8 किलो 300 ग्राम गांजे के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

4/25/2024 10:26:32 AM

सुपौल: सशस्त्र सीमा बल (एस.एस.बी) ने करीब आठ किलोग्राम गांजे के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। वहीं, आवश्यक कागजी कार्रवाई के उपरांत जब्त किए गए गांजे एवं पकड़े गए व्यक्ति को बिहार पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया। 

गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई 
बल के 45वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट जगदीश कुमार शर्मा ने बुधवार को बताया कि सूचना मिली थी कि सीमा स्तंभ संख्या 198/06 के निकट के क्षेत्र से प्रतिबंधित सामान की तस्करी नेपाल से भारत होने वाली है। सूचना की विश्वसनीयता को देखते हुए विशेष नाका दल गठित कर चिन्हित स्थान के लिए रवाना किया गया। निर्धारित स्थान पर नाका दल सतकर्ता के साथ ड्यूटी करने लगा। कुछ समय उपरांत नाका दल द्वारा देखा गया कि एक व्यक्ति नेपाल प्रभाग से भारत की तरफ सिर पर बोरी लिए आ रहा है। नाका दल द्वारा सतकर्ता दिखाते हुए उसे घेरे में लेकर पकड़ लिया।

8 किलो 300 ग्राम गांजा बरामद  
शर्मा ने बताया कि इसके उपरांत नाका दल ने बोरी को अपने कब्जे में लेकर उसकी तलाशी ली गई, जिसमें भारी मात्रा में सूखे हरे पत्ते मिले। श्वान सुगंध एवं ड्रग डिटेक्शन किट से उसकी पुष्टि गांजे के रूप में की गई एवं मात्रा 8 किलो 300 ग्राम तोली गई। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान मो. हैदर मिया जो नेपाल का रहने वाला है। आवश्यक कागजी कार्रवाई के उपरांत जब्त किए गए गांजे एवं पकड़े गए व्यक्ति को बिहार पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static