Supaul News: एसएसबी ने पिस्टल के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार, मैगजीन भी बरामद

Tuesday, Dec 05, 2023-10:38 AM (IST)

सुपौल: सशस्त्र सीमा बल (एस. एस. बी) ने भारत-नेपाल सीमा से लगे सीमा चौकी के समीप से सोमवार को ऑटोमेटिक पिस्टल के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

पिस्टल के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार
45वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट रूपेश शर्मा (उप कमांडेंट) ने यहां बताया कि सूचना मिली थी कि सीमा स्तम्भ संख्या 201/1 के क्षेत्र से अवैध हथियार की तस्करी होने वाली है। सूचना की पुष्टि होने के उपरांत एक विशिष्ट नाका दल का गठन किया गया। सहायक कमांडेंट आयुष शर्मा के नेतृत्व में नाका दल चिन्हित स्थान के लिए रवाना हुए एवं निर्धारित क्षेत्र में तैनात होकर सतकर्ता के साथ ड्यूटी करने लगा। कुछ समय उपरांत नाका दल को एक व्यक्ति दिखाई दिया। नाका दल को उक्त व्यक्ति पर संदेह हुआ और उसे रुकने के लिए कहा, जिस पर व्यक्ति ने भागने की कोशिश की लेकिन दल ने उसे घेरकर पकड़ लिया।                    

मैगजीन के साथ स्वदेशी ऑटोमैटिक पिस्टल बरामद
शर्मा ने बताया कि तलाशी के क्रम में व्यक्ति के पास से खाली मैगजीन के साथ स्वदेशी ऑटोमैटिक पिस्टल बरामद किया गया, जिसे नाका दल द्वारा जब्त किया गया। हिरासत में लिए गए व्यक्ति की पहचान इंद्रनन्द पासवान ( उम्र-30 वर्ष, पिता-बिंदु पासवान, ग्राम-रानीपट्टी, वार्ड-01, थाना-बीरपुर, सुपौल) के रूप में की गई। आवश्यक कागजी कार्रवाई के उपरांत जब्त पिस्टल एवं हिरासत में लिए व्यक्ति को पुलिस थाना-बीरपुर, सुपौल के सुपुर्द कर दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static